अपने नाम की ringtone कैसे बनाये और Download करे ।

1
117

How to make my name ringtone in hindi

अगर आपको अपने नाम की ringtone बनाना है और आपको नही पता है कि अपने नाम की ringtone कैसे बनाते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्योंकि आप में आपको बताने वाला हूँ की अपने नाम की ringtone कैसे बनाये

आपने अक्सर देखा होगा कि कुछ लोग अपने mobile में अपने name की ringtone set करके रखते है और जब भी कोई उन्हें फ़ोन करता है तो MR. RAJU please pikup the phone या mr. Raju aapko koi phone kar raha hai कुछ इस तरह की ringtone बजती है। तो आपके मन मे भी ख्याल आता होगा कि इन्होंने अपने नाम की ringtone कैसे बनाई । इसीलिए आज में आपको बताने वाला हूँ कि कैसे आप अपने नाम की ringtone बना सकते है या फिर कैसे आप अपने नाम की ringtone को download कर सकते है।

apne naam ki ringtone kaise banaye

वैसे तो हर एक mobile में एक न एक अच्छी ringtone तो होती ही है। लेकिन जब कुछ लोगो के बीच मे आपको call आये और आपके ringtone में आपका नाम हो तो उसकी बात ही अलग हो जाएगी। इसीलिए आज में आपको 2 ऐसी websites के बारे में बताने वाला हूँ जहा स आप बोहोत ही आसानी से अपनी पसंद का ringtone बना के उसे download कर सकते है।

अपने नाम की ringtone कैसे बनाये

1. सबसे पहले आपको Freedownloadmobileringtone.com ( FDMR ) की website को ओपन करना है इसके लिए आप चाहे तो google पर FDMR सर्च करे और सबसे पहले result पर click करके भी इसे open कर सकते है या फिर यहा click करके भी इसे ओपन कर सकते है।

2. FDMR की website को ओपन करने पर आपको इसमे एक search box मिलेगा अब आपको जिस नाम की ringtone चाहिए उस नाम को इस search bar में लिखे और search करे। जैसे मेने search किया Raju।

apne naam ka ringtone banaye

3. अब आपके सामने बोहोत सारे results आ जाएंगे जैसा कि आप नीचे screenshot में देख सकते है आपको इसमे से जो भी ringtone सबसे अच्छा लगे आप उसपर click करे।

apne naam ki ringtone

और अगर आपको उसमे अपनी पसंद का ringtone न मिले तो भी कोई बात नही में आगे आपको बताने वाला हूँ कि अपने नाम की मनचाही ringtone कैसे बनाये।

4. जब आप अपनी पसंद की ringtone पर click करेंगे तो जो page ओपन होगा उसमे आपको नीचे एक Download का button दिखेगा आप उसपर click करके अपने नाम की ringtone को download कर सकते है

my name ringtone download

ये लीजिये अब आपकी ringtone download हो चुकी है और मुझे उम्मीद है कि आपको इसमे आपकी पसंद का ringtone मिल गया होगा लेकिन अगर आपको अपनी pasand का ringtone नही मिलता है तो आप को परेशान होने की कोई जरूरत नही है में अब आपको अपनी पसंद की ringtone कैसे banaye की trick बताने वाला हूँ जिससे आप अपनी पसंद का ringtone बना के download कर सकते है।

अपने नाम का मन चाहा ringtone कैसे बनाये

1. अपनी पसंद का ringtone download करने के लिए सबसे पहले आप करके prokerela.com की website को ओपन करे। यहा click करके open करे

2. prokerela की website ओपन होने के बाद आपको यहा बोहोत सारे options मिलेंगे लेकिन आपको name ringtones पर click करना है।

apne naam ka ringtone kaise banaye

3. अब आपको यहा create your name ringtone के button पर click करना है।

apne naam ki ringtone banana hai

4. अब आपके सामने एक form open होगा जिसमें आपको कैसी ringtone चाहिए उसकी पूरी detail देना है।

apne naam ki ringtone kaise banaye

enter your name : इसमे आपको अपना नाम लिखना है जिस नाम से आप ringtone बनाना चाहते है।

apne naam ka ringtone

choose text message : इसमे आपको अपने नाम के आगे बोले जाने वाली line को select करना है जैसा कि आप नीचे screenshot में देख सकते अगर आपको ऊपर के 4 options में से कोई पसंद आता है तो आप उसे select कर सकते है और अगर आपको इनमे से।कोई भी line पसंद नही आती है तो आप add custom message पर click करे।

apne name ki ringtone

Enter your custom message : जब आप custom पर click करेंगे तो एक और नया बॉक्स open हो जाएगा अब इसमें आपको अपने नाम के आगे बोले जाने वाले text को लिखना है, जैसे Aapko koi call kar raha hai, aapko koi yaad kar raha hai आपको जो भी अपने नाम के आगे ringtone में सुन्ना है उसे इस box में लिख दे।

apne naam ki ringtone kaise banaye

Select background music : इस option में आपको अपने ringtone के background म्यूजिक को select करना है इसमे आपको 5 options मिलेंगे आपको अपने पसंद के हिसाब से music select करे ।

apne naam ki ringtone banane ka tarika

5. अब आपकी ringtone की पूरी setting हो चुकी है अब बस आप make Ringtone के button पर click कर दे।

Mere naam ki ringtone

4. अब आपका अपनी नाम का ringtone बनके तैय्यार हो चुका है आप इस पेज में play के option पर click करके अपने ringtone को आप सुन सकते है और download के button पर click करके इसे download कर सकते है।

Apne naam ki ringtone

और अगर आपको अपनी ringtone में कोई कमी लगे तो आप customize के option पर क्लिक करके अपने ringtone की setting को फिर से change कर सकते है।

Paytm Account कैसे बनाये पूरी जानकारी

Youtube से video download कैसे करे

Mxplayer में किसी भी video को कैसे छुपाये

Facebook account delete कैसे करे

तो देखा दोस्तो आपने कितना आसान है अपने नाम के ringtone को बनाना। मुझे उम्मीद है अब तक आपने बिना किसी परेशानी के अपनी नाम की ringtone बना लीया होगी और अगर आपको कोई परेशानी आती है तो आप comment करके पूछ सकते है में आपकी पूरी help करूँगा और अपने नाम की ringtone कैसे बनाये ये article आपको कैसा लगा आप मुझे comment करके बता सकते है और इसे अपने सभी दोस्तों के साथ share जरूर करे ताकि वो भी अपने नाम का ringtone बना पाए और ऐसी ही Internet जगत की जानकारियां ही हमेशा free में पाने के लिए आप हमें social media पर follow जरूर करे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here