आज मैं आपको इस आर्टिकल में Automatic Call Recording करने वाला apps download के बारे में बताने वाला हूँ जिनकी मदद स आप बोहोत ही आसानी से अपने किसी भी phone call को Record कर पाएंगे तो अगर आपको भी Phone call recording करना है और आप जानना चाहते है कि Phone Call Recording कैसे करे तो इस आर्टिकल तो पूरा पढ़े।

अक्सर ऐसा होता है कि आपको बोहोत सारे Calls आते है, अपने Friends के, family members के या अपने Business related Phone calls आते है और इसमे ऐसा होता है कि हम भूल जाते है कि हमारी किस इंसान से क्या बात हुई थी।

Call Recording kaise kare

तो ऐसे में बोहोत परेशानी होती है और इस परेशानी का एक बोहोत ही अच्छा उपाए भी है call record करना, Call Recording करने से आप जब चाहे सुन सकते है कि आपने कब और किससे क्या बात करी थी।

Call Record करने वाला Apps – Call Record कैसे करे

Call Record कैसे करते है इस सवाल का जवाब बोहोत ही आसान है आपको अपने phones मेही call record करने का option मिल जाएगा लेकिन Automatic Call record करने का Feature सभी phones में नही होता है तो ऐसे में Call record करने का सबसे अच्छा तरीका है Call Recording करने वाला Apps को download करना जो आपके सभी phone calls को Automatic ही record कर लेंगे।

1. Automatic Call Recorder

Call Recording karne wala app

Automatic Call Recoder app सबसे बेहतरीन app है Call Records करने के लिए, ये app काफी पुराना और famous app है जिसे अभी तक 100,000,000 (100 million) से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है और आप इसी से अंदाजा लगा सकते है कि ये app कितना popular है।

इस app में आपको Automatic Call Record करने का Feature मिलेगा जो कि बोहोत ही बेहतरीन feature है क्योंकि जब भी आपके phone पर किसी का भी call आएगा तो ये app automatic ही आपके सभी call को record कर लेगा आपको कुछ भी करने की जरूरत नही है।

और इसी के साथ अगर आप चाहते है आपके किसी contact का call record न हो तो आप इस app की setting में जाकर वो set कर सकते है कि किसका call रिकॉर्ड होगा और किसका नही ।

इसके Record किये गए सारे calls आपके device memory में save हो जाएंगी और इस app की recording की गई call की voice quality की काफी अच्छी है।

2. Call Recorder – Cube ACR

Call record karna hai

ये app एक बोहोत ही शानदार Call Recording app है जिसको मदद से आप अपने Phone calls को Automatic और manual दोनों तरीके से record कर सकते है, इस app की खास बात है कि इससे आप अपने Phone Calls के साथ Whatsapp Calls, Skype Calls और Viber Calls भी Record कर सकते है।

इस app का इस्तेमाल करना बोहोत ही आसान है और इसकी app की setting करने में आपको ज्यादा परेशानी नही आएगी और साथ ही इस app से की गई call recording की sound quality बोहोत अच्छी होती है।

इस app को अभी तक 10,000,000 (10 million) से भी ज्यादा बार download किया जा चुका है और इसकी User Rating 4.2 Star है जिससे कि आप समझ सकते है ये app कितना बेहतरीन app है।

3. Call Recorder ACR

call record kaise hota hai

Call Recorder ACR ये भी बोहोत ही अच्छा आटोमेटिक call रेकॉर्डिंग app है जिससे आप अपने फ़ोन में insatall करके अपने सभी calls को Automatic Call कर सकते है।

इस app में आपको दूसरे apps से कही ज्यादा और अच्छे Features मिलेंगे जैसे आपको जो apps में नही मिलेंगे, जैसे आप इस app को English के अलावा हिंदी, उर्दू और नेपाली जैसे 20 से ज्यादा अलग अलग भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते है और इसके अलावा इसमे आपको Dark Theme और Cloud Storage जिसे कई सारे Features मिलेंगे।

इसमे आप आप select कर सकते है कि आपके किस contact का call record होना चाहिए और किसका नही, इसके अलावा आप सभी calls के लिए automatic Call Recording भी set कर सकते है।

इस app को अभी तक  10,000,000 (10 million) से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है और इसकी User Rating 3.7 Star है।

ये उपयोगी जानकारी भी जरूर पढ़े

Final Words

तो ये थे 3 सबसे बेहतरीन Automatic Call recording करने वाला app जिसकी मदद से आप अपने calls record कर सकते है, मुझे उम्मीद है कि आपको Call Recording कैसे करे इस सवाल का जवाब इस आर्टिकल में मिल गया होगा।

अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा है तो इसे आप share जरूर करे और इससे जुड़ा आपका कोई सवाल है या सुझाव है तो आप comment करके जरूर बताएं और ऐसे ही Android Apps से जुड़ी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए आप हमारे Telegram Channel India Ka Best को भी जरूर join करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here