Photo पर शायरी लिखने वाला apps – photo पर शायरी कैसे लिखे

photo par shayari likhe apps download ? अगर आपको अपनी फोटो पर शायरी लिखना है और आप फ़ोटो पर शायरी लिखना app download करना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर है क्योंकि आज में आपको बताने वाला हु की अपनी फोटो पर शायरी कैसे लिखे – फ़ोटो पर शायरी लिखने वाला apps जिनसे आप अपनी फोटो बोहोत ही आसानी के कुछ सेकंड में photo पर शायरी लिख सकते है।

आप अक्सर facebook और whatsapp पर photo पर शायरी लिखी हुई आप जरूर देखते होंगे, और आपके भी दिमाग मे ये बात आती होगी कि फ़ोटो पर शायरी कैसे लिखे

Photo par shayari kaise likhe

कहा जाता है की एक शायरी हजार शब्द के बराबर होती है, और यही कारन है कि लोग अपने फोटो पर शायरी लिख कर facebook और whatsapp पर साझा करते है, लेकिन आप जो social sites पर शायरी वाले फ़ोटो देखते है उनमे से ज्यादातर फ़ोटो पर Computer द्वारा शायरी लिखी गयी होती है, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल भी नही है कि आप अपने मोबाइल से बिल्कुल उसी तरह की शायरी नही लिख सकते है।

आप भी चाहे तो अपने मोबाइल से अपने फोटो पर शायरी लिख सकते है और उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है, इसीलिए आज में आपको फ़ोटो पर शायरी लिखने वाले app के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसकी मदद से आप कुछ ही मिनटों में अपने फोटो पर शायरी लिख सकते है।

Photo par shayari likhne wala apps download

आपको playstore पर photo पर शायरी लिखे और फ़ोटो पर शायरी लिखने का app नाम से बोहोत सारे apps मिल जाएंगे, लेकिन आपकी मेहनत को कम करने के लिए मेने playstore के apps को download किया और उनका इस्तेमाल किया और उनमें से जो सबसे अच्छे apps थे आज में आपको उन्ही apps के बारे में बताने वाला हु, तो चलिए जानते है photo पर शायरी लिखने वाले सबसे अच्छे apps के बारे में।

1. DP and shayari : photo par shayari likhe

आपको playstore पर हजारो ऐसे apps मिल जाएंगे जिनसे आप अपनी photo पर शायरी लिख सकते है, लेकिन ये app सबसे बेस्ट app है फ़ोटो पर शायरी लिखने के लिए, playstore पर अभी तक इस app को 500,000 से भी ज्यादा बार download किया जा चुका है, और इस app की रेटिंग की बात करे तो वो है 3.8 star जिससे कि आप खुद ही अंदाज लगा सकते है कि इस app को लोगो द्वारा कितना पसंद किया जा रहा है।

तो चलिए जानते है photo par shayari likhe app से फ़ोटो पर शायरी कैसे लिखे।

step1. सबसे पहले आप इस app को नीचे फिये गए डाउनलोड बटन द्वारा डाउनलोड करे।


step2. app install होने के बाद इसे ओपन करे और Creat photo पर क्लिक करे।

Photo par shayari likhne wala app

step3. अगर आपको अपनी फोटो पर शायरी लिखना है तो gallery पर क्लिक करके अपनी फ़ोटो select करले और अगर आपके पास कोई अच्छी photo नही है तो आप background पर क्लिक करे और वहा आपको बोहोत सारे अच्छे-अच्छे photos मिल जाएंगे, उनमे से किसीको select करले।

Photo par shayari likhne ka app

step4. फ़ोटो सेलेक्ट करने के बाद, आपके पास लिखने के लिए शायरी है तो आप text पर क्लिक करके शायरी लिखे और आपके पास लिखने के लिए शायरी नही है तो shayari पर क्लिक करे वह आपको 300+ हर तरह की शायरी मिल जाएगी वहां से किसी भी शायरी को select करले।

photo par shayari likhe app download

step5 शायरी लिखने या select करने के बाद आपको कुछ और options मिलेंगे अपनी शायरी को स्टाइलिश बनाने के लिए, जिससे आप शायरी के font style को चेंज कर सकते है, text के colour को बदल सकते है, और आप text के opacity को कम या ज्यादा कर सकते है, और text alignment को चेंज कर सकते है। ये सब हो जाने के बाद आप लास्ट के option पर क्लिक करे

photo par shayari

step6. इसके बाद आप यहां अपने शायरी का size को चोट-बड़ा कर सकते है और अपनी मनचाही जगह पर set कर सकते है,

photo par shayari

step7. इसके बाद आपको नीचे कुछ और option मिलेंगे जिससे आप आपने photo को और आकर्षक बना सकते है, जैसे colour पर क्लिक करके आप अपनी photo के clolour को चेंज कर सकते है, Effects पर क्लिक करके आप अपनी photo पर अलग अलग तरह के effects लगा सकते है और sticker पर क्लिक करके आप अपनी फोटो में stickers को लगा सकते है और सब कुछ हो जाने के बाद आप Save पर क्लिक करके आप अपनी photo को अपने phone में save कर सकते है।

2. Hindi text on photo

इस app का पूरा नाम “Hindi text on photo – फ़ोटो पर हिंदी में लिखे” हौ और इस app के devolpoers है “DJ app studio” और अभी तक इस app को playstore से 1,000,000 से भी ज्यादा लोगो ने download किया है और इसकी rating 4star जो कि दर्शाता है कि ये app कितना बेहतरिन है।

इस app से आप कुछ ही मिनटों के अंदर अपने किसी भी फ़ोटो पर शायरी लिख सकते है, और इसके अलावा आपको इस app में बोहोत सारे stickers मिलेंगे और अलग अलग तरह के background images, तो चलिए अब जानते है कि, इस app को इस्तेमाल कैसे करे।

step1. सबसे पहले आप नीचे दिए गए download button से इस app को download करे और आने फ़ोन में install करे।


step2. install हो जाने के बाद आप इस app को open करे और gallery पर क्लिक करे और आप जिस फ़ोटो पर शायरी लिखना चाहते है उसे select करे।

photo par shayari

step3. photo select करने के बाद एक नया पेज आएगा इसमे आपको शायरी लिखनी है, अगर आपके पास लिखने के लिये शयरी है तो आप Hindi keyboard या english keyboard select करके शायरी लिख सकते है, और आपके पास शायरी नही है तो आप quotes पर क्लिक करे आपको वहां 100 से भी ज्यादा शायरी मिल जाएगी आप उनमे से किसी एक को select करले।

photo par shayari

step4. शायरी select हो जाने के बाद अब आपको अपने शायरी के font colour और font style को select करना है, Font colour आप नीचे के लाइन में किसी भी colour को select करके चेंज कर सकते है और उसके बाद आपको निचे तीन ऑप्शन मिलेंगे font style को change करने के लिये आपको उनमे से जो पसंद आये उसे select करले और ऊपर के Right पर क्लिक करे।

photo par shayari

step5. अब इस पेज में आप अपनी शायरों के साइज को यहा छोटा-बड़ा कर सकते है, और अपनी हिसाब से किसी भी जगह पर सेट कर सकते है, और आपको नीचे कुछ और options मिलेंगे जिससे आप अपनी फोटो में बदलाव कर सकते है और सब कुछ हो जाने के बाद ऊपर के download button पर क्लिक करे और आपकी फ़ोटो आपके मोबाइल से save हो जाएगी।

photo par shayari

Conclusion – निष्कर्श

तो ये था आज का हमारा article जिसमे हमने आपको बताया photo पर शायरी कैसे लिखे और photo लार शायरी लिखने वाला apps जिनसे आप अपनी photo पर शायरी लिख सकते है, अगर आपको ये जानकारी पसंद आई है तो आप comment करके हमे बता सकते है और आपका कोई सवाल है तो आप comment करके पूछ सकते है।

और ऐसी ही Android से जुड़ी जानकारियां प्राप्त करते रहने के लिए आप हमारे blog को email द्वारा subscribe कर सकते है या फिर आप हमारे facebook page Indi Ka Best को like करके भी हमसे जुड़े राह सकते है।

आपका स्वागत है Indiakabest.in पर , मैं हूँ Shehzad Ansari इस website का founder और यहां आपको Android और Internet से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, अगर आप भी Android user है तो आप हमारे blog को follow जरूर करे यहां आपको हर रोज नई जानकारिया मिलती रहेगी। आप google पर IndiaKaBest search करके हमारे blog पर आ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here