FACEBOOK का password change कैसे करे

Facebook Password change कैसे करते है पूरी जानकारी

स्वागत है आपका indiakabest.in पर और आज में आपको बताने वाला हूँ कि FACEBOOK का password change कैसे करे ।

फेसबुक दुनिया का सवसे बड़ा social media platform है आज के समय मे हर एक internet user के पास एक facebook account तो जरूर होता है। और आये दिन facebook id hack होने की खबर सुनने में आ रही है तो ऐसे में आपको अपने facebook id की privacy का ध्यान रखना चाहिए और अपने facebook password को change करके मजबूत बनाना चाहिए।

facebook ka password change kaise kare

अगर आप अपने facebook account को सुरक्षित रखना चाहते है तो आपको अपने facebook के password को हमेशा change करते रहना चाहिए इससे आपके facebook account की secuirty बनी रहे।

और अगर आपको कभी ऐसा लगे कि आपके facebook id से कोई और भी login कर रहा है या फिर आपकी facebook id hack हो चुकी है तो ऐसी स्तिथि में आपको सबसे पहले अपने facebook id का password change करना जरूरी होता है और अगर आपको facebook का password change करना नही आता है तो आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते है लेकिन अब आपको बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नही है क्योंकि आज में आपको इस article में बताने वाला हु की facebook का password change कैसे करते है।

Facebook का password change कैसे करे

facebook id का password change करना कोई मुश्किल काम नही है ये बोहोत ही आसान है। मेने नीचे step by step facebook password को change करने की जानकारी दी है जिसकी मदद से आप बोहोत ही आसानी से अपनी facebook का password change कर सकते है।

1. सबसे पहले आपको जिस facebook account का password change करना है उस facebook id से login करे।

2. अब facebook menu ओपन करे।

facebook ka password change kaise kare

3. अब facebook setting को open करे।

facebook ka password change kaise kare

3. setting में आपको security and login को open करना है।

facebook ka password change kaise kare

4. यहा आपको change password का option मिलेगा उसपर click करे।

facebook ka password change kaise kare

5. अब यही वो main page है जहाँ से आप अपने facebook account का password change कर सकते है। यहा आपको 3 box मिलेंगे जिसकी मदद से आप अपने facebook id का password change कर पाएंगे।

facebook ka password change kaise kare

Current password : इसमे आपको अपना पुराना facebook password लिखना है जो कि अभी आपजे facebook id का password है।

New password : अब आप जो नया password बनाना चाहते है उस password को आप यह लिखे। ध्यान रखे कि आप अपना password थोड़ा मजबूत रखे जिससे कि किसी और को आपका password जल्दी पता नही चल पाएगा। password मजबूत करने के लिए password काम से कम 15 सब्दो का रखे जिसमे आप numbers और symbols को भी add करे।

retype new password : new password में आपने जो password enter किया है उसी को फिर से इसमे एक बार और लिखे।

6. ऊपर दिए हुए steps follow कर लेने के बाद आपको अब save changes के button पर click करना है।

7. अब facebook आपको दो options देगा review other devices और stay logged इन।

stay logged in : अगर सब कुछ normal है और आप चाहते है और आपका password change होने के बाद भी अपने facebook id से login रे तो stay logged in पर click करे।

अगर अगर stay logged in पर click करेंगे तो आपका password change हो जाएगा और आपका facebook setting page open हो जाएगा जिसके बाद आप normally अपने facebok को use कर सकते है।

Review other devices : अगर आपको किसी तरह का शक है कि आपके facebook id से किसी और ने भी कही से login कर रखा है और आप चाहते है कि सभी जगह से आपके facebook account logout हो जाये तो आपको review other device पर click कर देना है।

और अगर आप review other device पर click करते है तो आपके सामने एक और पेज ओपन हो जाएगा जहा से आप देख सकते है कि आपके facebook id कितनी जगह से login है।

facebook ka password change kaise kare

अब यहा पर आप logout of all sessions पर क्लिक कर देना है। अब आपका facebook account जितने भी devices में login था वो वहा से automatically logout हो जाएगा।

Eamial id कैसे बनाये

अपने नाम की ringtone कैसे बनाये

Facebook account delete कैसे करे

तो ये लीजिये आपका facebook account का password change हो चुका है, जैसा कि मैने आपसे कहा था कि facebook का password change करना बोहोत आसान है और अगर आपको किसी तरह की कोई problem आती है तो आप मुझे comment करके बात सकते है। facebook का password change कैसे करे ये जानकारी आपको पसंद आई है तो इसे शेयर जरूर करे और और ऐसी की internet से जुड़ी हुई जानकारियां मुफ्त में पाने के लिये आप हमें subscribe करे या social media पर follow करे।

तो ये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here