Extramovies 2020 : Full HD Bollywood, Hollywood Hindi Dubbed Dual Audio Movies Download – आज से कुछ साल पहले तक मूवी देखने के लिए हमे Cinema hall जाना पड़ता था या फिर Television पर ही हम मूवी देख सकते थे

लेकिन जब से smartphone और laptops का चलन बढ़ा है तब से लोग TV या सिनेमा हॉल जाने के वजाए अपने mobile या laptop पर ही मूवी देखना पसंद करते है।

इसी लिए इंटरनेट पर दिन पर दिन बोहोत सारी ऐसी वेबसाइट आती गयी जहाँ से आप ऑनलाइन मूवी देख सकते है और डाउनलोड कर सकते है। उन्ही में से एक वेबसाइट है Extramovies जहाँ से आप किसी भी मूवी को 2 मिनट में डाउनलोड कर सकते है।

Extramovies website

वैसे तो इंटरनेट पर आपको हजारो movie डाउनलोड करने वाली वेबसाइट मिल जाएगी लेकिन Extramovies fun के कुछ अपनी खासियत है जो इसे सबसे अलग बनाती है।

दूसरी वेबसाइट से आप मूवी डाउनलोड करने जाएंगे तो वहा आपको 720p और 1080p की क्वालिटी की वादा तो किया जाता है लेकिन उनमें ज्यादातर हॉल रिकॉर्ड मूवी होती है जिन्हें देखने मे आपको बिल्कुल मजा नही आएगा।

लेकिन Extramovies पर आपको जितनी भी मूवी और web series download करने के लिए मिलेंगी वो orignal 720p और 1080p होती है मतलब orignal HD और Full HD और यही खासियत है इस वेबसाइट की जो इसे दूसरी वेबसाइटो से अलग और शानदार बनाता है।

में आपको पहले ही बता दु कि ये एक पायरेटेड वेबसाइट है और पायरेटेड वेबसाइट पर कुछ अपलोड करना या डाउनलोड करना illegal होता है।

आज के इस आर्टिकल में आपको मैं पूरी जानकारी देने वाला हूँ कि Extramovies क्या है, Extramovies से मूवी डाउनलोड कैसे करते है और Extramovies से मूवी डाउनलोड करना सही है या गलत।


Extramovies guru क्या है ?

Extramovies host एक पायरेटेड वेबसाइट है जहाँ से आप किसी भी लेटेस्ट मूवी को डाउनलोड कर सकते है, ये वेबसाइट का इस्तेमाल करना बोहोत ही आसान है और यहा से आप बिना किसी लिमिट के मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

इसकी सबसे खास बात है कि इस वेबसाइट से आप एक बार मे जितने चाहे उतने movies डाउनलोड कर सकते है यानी आपको कोई भी लिमिट नही मिलेगी मूवी डाउनलोड करने के लिए।

इसके साथ-साथ ये वेबसाइट पूरी तरह से free है मतलब की आपको 1 रुपये भी खर्च करने की जरूरत नही है इस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करने के लिए।

आपको बता दे कि आपको इसमे मूवी डाउनलोड करने के लिए अलग-अलग categories मिलती है जिन्हें सेलेक्ट करके आप पसंद के मूवी डाउनलोड कर सकते है और इसी के साथ आपको यहा Bollywood और Hollywood जैसी मूवी मिल जाएगी डाउनलोड करने के लिए मतलब आप जिस भी भाषा की मूवी डाउनलोड करना चाहते है आपको वो सब यहां मिल जाएगी।


Extramovies. cc categories

Extramovies fun पर आपको कई सारी categories मिलती है जिनके अनुसार आप अपनी मन पसंद मूवी free में डाउनलोड कर सकते है।

Extramovies पर आपको – Bollywood movies, Hollywood movies, Dual Audio movies, Hindi Dubbed Movies, 300mb movies और web series की categories आपको मिल जाएंगी।

इसके साथ-साथ आप यहा से अलग-अलग format में मूवी डाउनलोड कर सकते है। 480p, 720p, 1080p आप इनमेसे किसी भी format में अपनी मूवी को डाउनलोड कर सकते है।

यहा पर आपको 300mb और 420mb के मूवी मिलेंगे आप अपने अनुसार अपनी मूवी को डाउनलोड कर सकते है।

अगर आपको Laptop या Computer में मूवी देखना है तो 1080p format आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा और आप मोबाइल में मूवी देखना चाहते है तो 720p या 300mb की मूवी को आपको डाउनलोड करना चाहिए।


Extramovies dual audio Latest Movies Download

Extramovies.guru एक बोहोत बड़ी वेबसाइट है और वेबसाइट पर content अपलोड करने के लिए एक बोहोत बड़ी टीम है जो कि हर नई मूवी को उसके release होने के कुछ समय बाद ही अपने वेबसाइट पर अपलोड कर देती है।

हाल ही मैं Extramovies पर बोहोत सारी latest movie अपलोड किया गया है जिसे आप इनकी वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते है, latest leaked movies की लिस्ट नीचे दी गयी है।

New Bollywood Movies

  • Tanhaji – The Unsung Warrior
  • Bhangra Paa Le
  • Chappak
  • Guilty
  • Shukranu
  • pal pal dil ke paas
  • Yeh Ballet

New Hollywood Movies

  • Birds Of Prey
  • Sonic Hedgehog
  • Pokemon : Mewto strikes back
  • The last thing he wanted
  • to all boys
  • DoLittle
  • Troop zero

Extramovies se movie download kaise kare

Extramovies cc में आपको मूवी डाउनलोड करने के लिए अलग-अलग categories मिलेंगे जिनके सहारे आप अपनी मनपसंद मूवी को बोहोत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

और इसी के साथ आपको इसमे एक search box भी मिलेगा जिसमें आप अपनी मूवी का नाम सर्च करके उसे बोहोत ही आसानी से डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते है।

लेकिन जैसा कि मैने आपको ऊपर बताया था कि ये एक pirated वेबसाइट है और भारत मे piracy पर ban लगा हुआ है जिसके कारण इस वेबसाइट के domain को बार-बार बंद कर दिया जाता है।

लेकिन वेबसाइट के ban होते है Extramovies की टीम अपने वेबसाइट को दूसरे डोमेन पर ले जाती है, जिसके कारण इस वेबसाइट का पता लगा पाना मुश्किल है कि अभी इस वेबसाइट का URL क्या है और ये किस नाम से है।


Extramovies Latest Link

Extramovies के URL बार-बार चेंज होने के कारण इसके चालू URL का पता लगा पाना बोहोत मुश्किल है, जिसके कारण बोहोत सारे लोग इस वेबसाइट तक पोहोच ही नही पाते है।

यहा नीचे Extramovies के latest और पॉपुलर links है।

ExtraMovies.ccExtraMovies.casa
ExtraMovies.funExtraMovies.wiki
ExtraMovies.win  ExtraMovies.pw.
ExtraMovies.in      ExtraMovies.host
ExtraMovies.lifeExtraMovies.co
ExtraMovies.trade   ExtraMovies.ws
ExtraMovies.proExtraMovies.top

Extramovies Telegram Channel Link

Extramovies से मूवी डाउनलोड करने के लिए इनकी वेबसाइट पर ही जाना पड़े ये जरूरी नही है क्योंकि इनका एक टेलीग्राम चैनल भी है जहाँ पर Extramovies की टीम मूवी अपलोड करती रहती है।

आप चाहे तो डायरेक्ट इनका टेलीग्राम चैनल जॉइन कर सकते है और इनके टेलीग्राम चैनल से डायरेक्ट मूवी डाउनलोड कर सकते है।

और इसका दूसरा फायदा ये भी है कि आपको इनके टेलीग्राम चैनल पर Extramovies latest URL भी मिल जाएगा जिस्से आप डायरेक्ट अपने ब्राउज़र में वेबसाइट को ओपन करके अपनी पसंद की मूवी को डाउनलोड कर सकते है HD और Full HD में।


Extramovies alternate websites

अगर किसी कारण आप इस वेबसाइट तक न पोहोच पाए या आपको अपनी मूवी यहा न मिले तो नीचे लिस्ट दी गयी है Extramovies की तरह काम करने वाली websites की जहाँ से आप Online मूवी डाउनलोड कर सकते है।

Movie4me

movie4me भी एक बोहोत बड़ी वेबसाइट है जहाँ से आप किसी भी latest मूवी को उसके release होने के 1 से 2 दिन बाद डाउनलोड कर सकते है।

इसके साथ-साथ आपको इसमे Latest Bollywood, Hollywood, South, Tamil, Hindi TV Shows, Punjabi, Gujrati, Marathi, Urdu मूवी डाउनलोड कर सकते है

Filywap

Filmywap भी एक काफी पुरानी वेबसाइट है लेटेस्ट मूवी डाउनलोड करने के लिए, यहा पर आपको मूवी डाउनलोड करने के Login या sign up करने की जरूरत नही है।

यहा से आप कितने भी मूवी 1 दिन में डाउनलोड कर सकते है मतलब यहा पर कोई भी लिमिट नही है मूवी डाउनलोड करने की और Filmywap पूरी तरह से free वेबसाइट है जहाँ से आप free में किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है।

Tamilrockers

Tamilrockers पायरेटेड मूवी डाउनलोड करने की सबसे बड़ी वेबसाइट है, Tamilrockers को pirated मूवी के सभी websites में बादशाह कहा जाता है।

कई बार तो मूवी रिलीस होने से 1 दिन पहले ही Tamilrockers पर मूवी लीक कर दी जाती जाती है और हाल ही में Netflix के बोहोत ही फेमस Web series Sacred games 2 को tamilrockers ने leak कर दिया था आपनी वेबसाइट पर।


Extramovies se movie download karna sahi hai ya galat

Extramovies एक पायरेटेड वेबसाइट है और भारत में पायरेसी करना या पायरेटेड वेबसाइट से किसी भी तरह का कंटेंट डाउनलोड करना एक अपराध है।

Extramovies या इन जैसी किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना illegal है इसीलिए जितना हो सकते इन वेबसाइट से दूर रहे और इनसे कुछ भी डाउनलोड करने से बचे।

एक मूवी या वेब सीरीज बनाने के लिए एक बोहोत बड़ी टीम लगती है महीनों की मेहनत लगती है और इन सब के पीछे करोड़ो रूपये खर्च होते है।

इतना सब कुछ सिर्फ इसी लिए होता है ताकि ये अपनी मूवी को बेहतर बना सके और उस्से अच्छे पैसे कमा सके लेकिन जैसे ही कोई भी मूवी या वेब सीरीज रिलीस होती है तो Extramovies जैसी वेबसाइट उन्हें अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देती है।

इसके कारण ज्यादातर लोग मूवी को सिनेमा हॉल में जाके देखने के वजाए अपनी मोबाइल या लैपटॉप में डाउनलोड करके देख लेते है जिस्से इन मूवी creaters का बोहोत नुकसान हो जाता है और यही कारण है कि पायरेटेड वेबसाइट पर कुछ भी अपलोड का डाउनलोड करना गैरकानूनी है।


Disclaimer

किसी भी मूल प्रकार की सामग्री की चोरी भारतीय कानून के तहत दंडनीय अपराध है। यहां दी गयी जानकारी केवल आपको गैरकानूनी गतिविधियों के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम इस तरह की पायरेसी का पुरजोर विरोध करते है और आप भी Extramovies या इस तरह की किसी भी वेबसाइट से कुछ भी डाउनलोड करने से बचे और मूवी डाउनलोड करने का सही तरीका चुने।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here