अगर आप गूगल पर सर्च कर रहे हैं कि Airtel का Net Balance Check कैसे करें? या Airtel ka Data kaise check kare तो आप बिलकुल सही जगह पर है क्योंकि इस लेेख में आपको हम Airtel Balance और Data Balance चेक करने के लिए USSD code की list देने वाले है और साथ ही Airtel thanks app से net balance चेक कैसे करे ये भी जानकारी आपको यहा मिलेगी।

USSD Codes की लिस्ट से आपको Airtel की services का इस्तेमाल करने में आसानी होगी और आप बस कुछ codes dial करके airtel की किसी भी service का मज़ा ले पाएंगे.

Airtel Net balance kaise check kare

तो चलिए आपका समय बरबाद ना करते हुए हम आपको Airtel का net balance check कैसे करें बताते हैं.

Airtel का Net balance check कैसे करें – USSD Codes से

आप चाहे तो *121*2# Dial करके कुछ नंबर enter करके अपना 2G/3G/4G का net balance check कर सकते हैं.

लेकिन इसमें आपका थोड़ा समय बरबाद होगा, इसलिए आप नीचे दिए गए USSD Codes का इस्तेमाल कीजिए, जिनसे आप कुछ ही seconds में अपना एयरटेल का net balance check कर सकते हैं.

Airtel में 2G/3G/4G internet check करने के अलग अलग USSD codes हैं, तो चलिए आपको उन codes के बारे में बताते हैं.

Airtel 2G Net Balance Check USSD Code *123*10#

अगर आपके पास 2G sim है और आप अपने Sim का internet balance जानना चाहते हैं तो आप ऊपर दिया गया code dial करिए.

Airtel 3G Net Balance Check USSD Code *123*197# or *129*08#

अगर आपकी airtel sim 3G है तो आप ऊपर दिए गए दोनों USSD Codes try करके देखिए और आपको इनमें से एक से अपने 3G Airtel Sim का Net balance पता चल जाएगा.

Airtel 4G Net Balance Check USSD Code *123*19# or *123*191#

अगर आपकी Airtel की sim 4G है तो आप बड़ी आसानी से ऊपर दिया गया USSD Code dial करके अपने 4G Sim का net balance check कर सकते हैं.

अभी तक आप USSD Codes से जान चुके होंगे कि Airtel net balance कैसे check करें, तो चलिए अब हम आपको Airtel के app से airtel net balance check करना बताते हैं.

Airtel Thanks app से net balance check करें

अगर आप Airtel Thanks App से अपना Airtel Net Balance Check करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए Steps को फॉलो कीजिए.

Step 1. सबसे पहले आपको Airtel Thanks App Download करना होगा.

Airtel Thanks App

Step 2. जब आप app download करने के बाद open करेंगे तब आपसे आपका airtel का नंबर मांगा जाएगा, आपको यहां पर अपना airtel का नंबर डालना है.

Airtel data balance check

Step 3. नंबर डालने के बाद आपके फोन पर एक OTP आएगी और आप जैसे ही अपनी OTP app में डालेंगे तो आपका अकाउंट activate हो जाएगा.

Airtel thanks app Setup

जब आपका Account activate होगा तो आप app की home screen पर ही Airtel Net balance Check कर पाएंगे साथ में आपको आपके सिम में कितने पैसे हैं यह भी शो हो जाएगा.

Airtel Thanks app dashboard

All Airtel USSD Codes list 2020 – Airtel Balance कैसे check करें

Airtel Complaint Number198
Check Airtel Main Balance*123#
Own Airtel Sim Number *282# or *121*9#
My Airtel Offers *121#
Airtel Miss Call Alert Activate *321*800#
Airtel Miss Call Alert deactivate*321*883#
Airtel Activation 3G USSD CodeSMS 3G To 121
Airtel Special Offers*222#
Local & National SMS Packs*777#
Hello Tune Menu*678#
Airtel Night Data Balance*123*197#
Check Local SMS Balance*123*2# or *555#

Airtel Customer Care Helpline

Airtel Customer Care Helpline Number 121 है और अगर आपका कोई भी सवाल या query है तो आप इस नंबर को dial करके पूछ सकते हैं.

आप जब इस नंबर को dial करेंगे तो फ़ोन लगने के बाद आपसे कुछ बटन दबाने को कहा जायेगा और आपका सवाल जिस छेत्र से संभंधित होगा आपको उस एरिया को बटन दबाकर चुनना है और आपकी कॉल Customer care वालों से connect हो जाएगी और आप अपना सवाल उन्हें पूछ सकते हैं और फिर वो आपके समस्या को जल्द से हल्द हल करने की कोशिश करेंगे.

ये जानकारी भी ज़रूर पढ़े

Conclusion

इस लेख में हमने आपको बताया है कि Airtel Net Balance कैसे check करें या Airtel data balance check कैसे करते हैं और हमने आपको Airtel Thanks App से Net Balance check करने के बारे में भी step-by-step बताया है.

आपको airtel की किसी service को access करने में परेशानी ना हो इस के लिए हमने आपको Airtel के सभी helpful USSD Codes की list भी दी है.

अगर आपको हमारा लेख अच्छा लगा है तो आप कृपया हमारे लेख को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों के साथ सांझा जरूर कीजिए जो airtel की sim का इस्तेमाल करते हैं ताकि वे भी इन helpful USSD Codes के बारे में जान सकें और इनका इस्तेमाल करके अपना समय बचा सकें.

आप चाहे तो airtel के सभी USSD codes को भविष्य में देखने के लिए हमारे पेज को CTRL+D दबाकर save कर सकते हैं और भविष्य में कभी भी आकर इन USSD codes को देख सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here